Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today on 28 November reduced by 50 paisa per litre
 

पेट्रोल-डीजल के दामों में आज हुई तीन महीने की सबसे ज्यादा कटौती, जानें कितना सस्ता हुआ पेट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 14:55 IST

Petrol Diesel Price Today On 28 November: लगातार कटौती से पेट्रोल डीजल के दामों में भारी गिरावट आई है. आज यानी बुधवार को पेट्रोल के दामों में पिछले तीन महीने में सबसे ज्यादा कटौती देखने को मिली. आज देश के मुख्य चार महानगरों में पेट्रोल के दामों में औसतन 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली तो वहीं डीजल के दामों में भी आज भारी गिरावट दर्ज की गई. डीजल के दामों में आज 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

जानकारों के अनुसार ऐसा अनुमान है कि अभी तेल के दामों में भी और भी राहत मिल सकती है. गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी गिरावट आई है, जिससे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और भी ज्यादा कमी आ सकती है. ब्रेंट क्रूड का भाव 62 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है, जो करीब एक साल का सबसे निचला स्तर है.

कितनी हुई कम हुई पेट्रोल की कीमत

आर्इआेसीएल की जानकारी के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में रिकॉर्ड स्तर पर कटौती की गई. आज दिल्ली में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम घटकर 73.57 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 50 पैसे प्रति लीटर की कमी हुई जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 79.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर कोलकता की करें तो कोलकाता में पेट्रोल के भाव में 49 पैसे परतै लीटर की कटौती हुई जिसके बाद पेट्रोल के दाम आज कोलकाता में 75.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर चेन्नई की करें तो चेन्नई में सबसे ज्यादा 53 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज पेट्रोल के दाम 76.35 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

और भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, कच्चे तेल के दाम घटकर हुए 62 डॉलर प्रति बैरल

कितना सस्ता हुआ डीजल
डीजल के दाम में आज दिल्ली में 40 पैसे की कटौती की गई जिसके बाद दिल्ली में आज एक लीटर डीजल के लिए 68.49 रुपये चुकाने होंगे. वहीं कोलकता में भी डीजल के दामों में 40 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई जिसके बाद आज कोलकाता में डीजल के दाम 70.34 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबर्इ में डीजल के दाम में 42 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई जिसके बाद यहां डीजल के दाम 71.71 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. बात अगर चेन्नर्इ की करें तो चेन्नई में डीजल के दाम में 43 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 72.34 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

First published: 28 November 2018, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी