Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today on 9th February Petrol Price Reduce by 10 Paise Per Liter
 

पेट्रोल की कीमतों में हुई इतनी कटौती, डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 10:11 IST

पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है. वहीं डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पेट्रोल की कीमतों में हुई कटौती क्रूड आॅयल की कीमतों में हो रही गिरावट के चलते हुई है. जिसका लाभ अब आम आदमी को मिलने लगा है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकरी के मुताबिक देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है.

इसके अलावा डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि गुरुवार को डीजल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. देशभर में शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. राजधानी दिल्ली में कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 70.28 रुपये हो गई है.

वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 72.39 रुपये में मिल रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.92 रुपये हो गई है. अगर बात करते चेन्नई की तो यहां एक लीटर पेट्रोल 72.95 रुपये में मिल रहा है.

वहीं देश का चार महानगरों में डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. शनिवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 65.56 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल पुराने रेट यानि 67.34 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल के दाम 68.65 रुपये ही हैं. वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल 69.25 रुपये में मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- कब्रिस्तान में छापा मारने पहुंची इनकम टैक्स की टीम, खुदाई में मिला करोड़ों का खजाना

First published: 9 February 2019, 10:11 IST
 
अगली कहानी