Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price: today petrol diesel price no change on 21 july
 

पेट्रोल-डीजल में आज फिर बड़ी राहत, ये है आपके शहर का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 9:07 IST

पेट्रोलियम कंपनियों ने आज फिर बड़ी राहत दी है. कंपनियों ने 21 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की है. हालांकि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दो दिन से गिरावट हो रही थी जो आज थम गई. इससे देश के चारों बड़े महानगरों दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियो ने कच्चे तेल की कीमतों को भी स्थिर रखा है. इस वजह से इसका फायदा भारतीय कंपनियों को मिल रहा है. जिस वजह से कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी नहीं कर रही हैं.

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल में आज फिर बड़ी राहत, दिल्ली में सबसे सस्ता मिल रहा पेट्रोल

शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव न होने से राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 76.62 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 68.23 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा है. मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 84.06 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.44 पैसे प्रति लीटर पर बिक रहा है.

कोलकाता में भी बिना बदलाव हुए आज का पेट्रोल भाव 79.39 रुपए प्रति लीटर और डीजल 70.84 रुपए प्रति लीटर है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल 79.59 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.06 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

पढ़ें- जानिए आखिर क्यों आरबीआई ने 'रानी की बावड़ी' को 100 रुपये के नए नोट के लिए चुना

बता दें कि आज वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की बैठक भी होनी है. इस बैठक में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की घोषणा भी हो सकती है. यदि एेसा होता है तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आ सकती है.

First published: 21 July 2018, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी