Home » बिज़नेस » Petrol diesel price today petrol price increase by 6 paisa per litre and diese rate unchanged
 

आज फिर बढ़े पेट्रोल के रेट, डीजल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2019, 11:12 IST

पेट्रोल की बढ़ती कीमत से आम जनता को राहत नहीं मिल रही. हालांकि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी ना होना अच्छी खबर है. मंगलवार को भी पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जुलाई को पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई लेकिन डीजल के दाम में आज भी राहत दी गई.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. वहीं डीजल के दाम में लगातार 5वें दिन कोई बदलाव नहीं किया गया. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जिसे चलते भारतीय बाजार में भी थोड़ी सी राहत देखने को मिल रही है.

आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक, देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 73.27 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 78.88 रुपये प्रति लीटर हो गई हैवहीं बढ़ोतरी के बाद चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 76.09 रुपये में मिल रहा है. बता दें कि सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी.

RBI ने SBI पर ठोका अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना, नहीं किया नियमों का पालन

First published: 16 July 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी