Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today petrol price reduced 7 paise and diesel price unchanged
 

पेट्रोल की कीमतों में आज फिर हुई कटौती, नहीं बदले डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 9:05 IST

शनिवार को एक बार फिर पेट्रोल की कीमतों में कटौती दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम स्थिर रहे. पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कटौती हुई है. शनिवार को पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. वहीं शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर कम हुए थे.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. वहीं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल 71.03 रुपये में मिल रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कटौती के बाद पेट्रोल की कीमतें में 76.64 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं.

इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल के दाम 6 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं. अब यहां पेट्रोल की कीमत 73.11 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद यहां पेट्रोल 73.72 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है.

अगर बात करेें डीजल की कीमतों की तो शनिवार को डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए देश के चारों प्रमुख महानगरों में डीजल की कीमत शुक्रवार वाली ही लागू रहेगी. बता दें कि शुक्रवार को डीजल की कीमतों पांच पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी.

बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 65.96 रुपये पहुंच गई वही मुंबई में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 69.11 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गए. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 67.71 रुपये प्रति लीटर हो गए थे वहीं चेन्नई में शुक्रवार को डीजल की कीमतें 69.72 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई थीं.

SBI का क्रेडिट कार्ड है तो ओला में सवारी करना होगा और भी आसान

First published: 18 May 2019, 9:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी