Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price today Petrol price rises continue 5th day diesel price unchanged
 

पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी, डीजल की कीमत में नहीं हुआ कोई बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2019, 9:49 IST

पेट्रोल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. मंगलवार को भी पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई. पेट्रोल की कीमत में आज लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि डीजल के दाम आज भी स्थिर रहे और इसमें कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया.

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में स्थिरता के बावजूद भारत में तेल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है. मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम सोमवार की तरह ही स्थिर रहे. लेकिन पिछले पांच दिनों में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 56 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं.


इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम दस पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 77.44 रुपये लीटर मिल रही हैं. 

इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम सबसे अधिक 80.42 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 77.72 रुपये हो गए हैं. बता दें कि सोमवार को बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74.84 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं कोलकाता में सोमवार को पेट्रोल के रेट 76.82 रुपये लीटर थे.

वहीं मुंबई और चेन्नई में क्रमशः पेट्रोल के दाम 80.38 और 77.69 रुपये प्रति लीटर थे. डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में डीजल 65.73 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मुंबई में डीजल के दाम 68.94 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. कोलकाता में डीजल 68.14 रुपये लीटर मिल रहा है तो चेन्नई में डीजल के दाम 69.47 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें-

RCom के कर्जदारों ने अस्वीकार किया अनिल अंबानी का इस्तीफा

HDIL के बाद PMC बैंक के एक और खाताधारक का नाम आया सामने

ओपेक देशों के इस कदम से भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लग सकती है आग

First published: 26 November 2019, 9:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी