Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today price increased on Raksha bandhan
 

रक्षाबंधन के दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत, जानिए कितने बढ़े दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 8:56 IST

रक्षाबंधन के दिन भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई राहत नहीं मिली है. लगातार दो दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही वृद्धि के बाद आज यानी रविवार को भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गयी. 15 अगस्त के बाद से लगातार चल रही बढ़ोत्तरी से मुंबई में तो पेट्रोल ने 85 का आंकड़ा पार कर लिया था. इसके अलावा देश के अन्य चार महानगरों में 60 पैसे तक की बढ़त दर्ज की गयी है.

कितने बढ़े पेट्रोल के दाम


देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार को पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की बढ़त दर्ज की गई. इस बढ़त के बाद आज पेट्रोल दिल्ली में 77.78 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिकेगा. कोलकाता में 10 पैसे की बढ़ात के साथ आज रक्षाबंधन के दिन पेट्रोल की कीमत 80.71 रुपये प्रति लीटर हो गई है. मुंबई में 85 रुपये पहुंचने के बाद आज फिर से 11 पैसे की बढ़त की गई जिसके बाद आज यानी रविवार को मुंबई में पेट्रोल का दाम 85.20 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दामों में 11 पैसे की बढ़त के साथ आज पेट्रोल 80.80 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया.

रक्षाबंधन पर Flipcart की Super Sale, स्मार्टफोन और Apple ipad मिल रहे इतने सस्ते


कितने बढ़े डीजल के दाम

नई दिल्ली में 14 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ आज डीजल के दाम 72.16 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. कोलकाता में डीजल के दाम 72.16 रुपए तो वहीं मुंबर्इ में 73.59 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं. चेन्नई में भी 15 पैसे की बढ़त के बाद डीजल के दाम 73.23 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में घटे तेल के दाम, सरकार क्यों नहीं कर रही पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती?

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी तेल की कीमतों में और भी इजाफा हो सकता है.

First published: 26 August 2018, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी