Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today price rate reached one year high diesel rates stable
 

पेट्रोल के दाम में जबरदस्त उछाल, एक साल के ऊंचे स्तर पर पहुंची कीमत, डीजल के रेट स्थिर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2019, 9:55 IST

पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके चलते पेट्रोल के दाम एक साल के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं. सोमवार को पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली. वहीं डीजल के दाम स्थिर रहे. दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में हो रही बढ़ोतरी का असर घरेलू तेल मार्केट में देखने को मिल रहा है.

बढ़ोतरी के बाद सोमवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 74.66 रुपये हो गया है. वहीं एक साल पहले यानी 25 नवंबर 2018 को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74.84 रुपये प्रति लीटर थे. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, सोमवार को पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई. दिल्ली पेट्रोल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए.

वहीं मुबंई और कोलकाता में भी पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए. वहीं आज यानी सोमवार को डीजल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला. बता दें कि सोमवार को पेट्रोल के दाम में हुई वृद्धि लगातार चौथे दिन हुई है और इन चार दिनों में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 46 पैसे लीटर महंगा हो गया है.

बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 74.66 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 77.34 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम सबसे अधिक 80.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 77.62 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

आज डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जिसके चलते सोमवार को भी दिल्ली में एक लीटर डीजल 65.73 रुपये में मिलेगा. वहीं मुंबई में आज एक लीटर डीजल के दाम 68.94 रुपये बने रहेंगे. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 68.14 रुपये प्रति लीटर रहेंगे. इसके अलावा चेन्नई में डीजल के दाम 69.47 रुपये प्रति लीटर बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें-

LIC की इस पॉलिसी में रोजाना 9 रुपये निवेश करने पर मिलेंगे पूरे 4.56 लाख

नौकरी जाने के बाद मोदी सरकार देगी 2 साल तक पैसा ! जानिए पूरी डिटेल्स

एजीआर पर SC के फैसले के खिलाफ Airtel और Vodafone Idea ने दायर की रिव्यू पिटीशन

First published: 25 November 2019, 9:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी