Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Today, rate increased again in international market
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों में और हो सकता है इजाफा, जानें क्या है आज का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 8:14 IST

अगस्त महीने में लगातार हुई तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अभी भी इसमें कोई राहत नहीं मिल रही है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80 पहुंचने से कुछ दूरी में हैं. कल देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.15 रुपये प्रति लीटर पर पहुंचे. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 86.50 रुपए से अधिक हो चुके हैं.

17 पैसे बढ़े पेट्रोल के दाम वहीं बात पेट्रोल की करें तो आज नर्इ दिल्ली कोलकाता आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली. जिसके बाद तीनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 79.31, 82.22 आैर 86.72 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात चेन्नर्इ की करें तो आज वहां पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे की बढ़ोतरी की गर्इ, जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 82.41 रुपए प्रति लीटर हो चुके हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों की वजह से डीजल आज दिल्ली में 71 रुपए आैर पेट्रोल 79 रुपए प्रति लीटर पार कर गया है. आज भी पेट्रोल डीजल के कीमतों में राहत मिलने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे यहीं. इतना ही नहीं बड़े तेल उत्पादकों में शामिल ईरान में तेल उत्पादन में बड़े पैमाने पर कटौती होने की आशंका है, जिसके बाद तेल कीमतों में और इजाफा हो सकता है

केंद्र सरकार पेट्रोल की कीमत 48 रुपये पर लाए, इससे ज्यादा वसूलना रंगदारी- सुब्रमण्यम स्वामी

तेल के बढ़ती दामों से आम जनता की परेशानी को उठाते हुए विपक्ष ने केंद्र को घेरना शुरू कर दिया है. इस मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "मोदी सरकार द्वारा अत्यधिक कर लगाया गया है, जिससे पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है."देश के लोग ईंधन लूट के लिए मोदी सरकार को कभी माफ नहीं करेंगे और आने वाले चुनाव में इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे."

जानिए 1 सितंबर से आपकी जिंदगी में कौन से बड़े बदलाव होने जा रहे हैं
वहीं तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि देश में तेल की कीमतों में इजाफा इंटरनेशनल मार्किट में क्रूड आयल के दामों में बढ़त और भारतीय मुद्रा यानी रुपये का डॉलर के मुक़ाबले कम होना ही इसकी वजह है.

First published: 4 September 2018, 7:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी