Home » बिज़नेस » Petrol diesel price today, rate remain same as yesterday know today petrol price
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों में 12 दिन बाद मिली राहत, जानें कितने हुए तेल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2018, 7:42 IST

पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार 12 दिनों से हो रही बढ़त के बाद आज आम जनता को कुछ राहत मिली है. आज देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. लेकिन तेल के दामों में कोई कटौती भी नहीं की गयी है. हालांकि लगातार 12 दिनों से रोजाना बढ़ाने वाले दामों से कुछ राहत तो मिली है.

कितने में बिकेगा आज पेट्रोल

आज यानी बुधवार को बिना किसी बढ़त के देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल कल के ही दाम यानी 79.31 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा. कोलकाता में भी पेट्रोल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया जिसके बाद अब पेट्रोल के दाम आज 82.22 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. मुंबई और चेन्नई में भी पेट्रोल के दामों में कोई बढ़त नहीं हुई जिसके आबाद आज दोनों शहरों में पेट्रोल कल की दाम पर बिकेगा. आज दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 86.72 और 82.41 रुपए प्रति लीटर हैं.

कितने होंगे डीजल के दाम
डीजल के दामों में हुई रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद आज देशवासियों को कुछ राहत मिली है. आज देश में डीजल के दामों में भी कोई बढ़त नहीं की गई. नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में क्रमशः 71.34 रुपए प्रति लीटर आैर 74.19 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 75.74 रुपए प्रति लीटर अाैर 75.39 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है.

सरकार ने गीता, कुरान और बाइबल पर भी लगाया GST, देना होगा इतना टैक्स

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के बाद अब तक डीजल के दाम 3.77 रुपए प्रति लीटर बढ़ चुके हैं. हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में रुपये के गिरते स्तर को देखते हुए अभी पेट्रोल डीजल के दामों में कोई बड़ी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. हालांकि आज देश में एक और दिन कोई बढ़त न करके तेल कंपनियों ने थोड़ी सी राहत दी है.

डॉलर के मुकाबले धड़ाम हुआ रुपया, महंगाई की मार झेलने को हो जाएं तैयार

First published: 5 September 2018, 7:42 IST
 
अगली कहानी