Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price today unchanged in four metropolitan cities
 

पेट्रोल-डीजल के कीमतों में मिली राहत, जानिए आज क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2019, 10:50 IST

मार्च के महीने में तेल की कीमतों में थोड़े से उतार चढ़ाव के बावजूद आम लोगों को राहत मिली है. मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों से लोगों के लिये राहत जारी है. मंगलवार को देश के चार महानगरों में तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है

इससे पहले सोमवार को डीजल की कीमतों में थोड़ी सी कटौती दर्ज की गई थी. जानकारों के मुताबिक कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते अब तेल कंपनियों के पास डीजल के दाम में रोजाना कटौती करना संभव नहीं है. वहीं चुनावों के मद्देनजर भी तेल की कीमतों में राहत देखने को मिल रही है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक देश चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए आज पेट्रोल के दाम रविवार वाले ही लागू रहेंगे. क्योंकि सोमवार को भी पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था.

बता दें कि रविवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.86 थी, जो मंगलवार को भी लागू रहेगी. वहीं कोलकाता में आज भी पेट्रोल की कीमत 74.93 रुपये प्रति लीटर ही रहेगी. वहीं देश का आर्थिक राजधानी मुंबई में आज भी पेट्रोल 78.48 रुपये लीटर मिलेगा. वहीं चेन्नई में आज तेल का रेट 75.67 रुपए प्रति लीटर रहेगा.

मंगलवार को डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए आज भी डीजल के दाम सोमवार वाले ही लागू रहेंगे. बता दें कि सोमवार को डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी. कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम 66.49 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं कोलकाता में एक लीटर की कीमत 68.28 रुपये और मुंबई में 69.64 तो चेन्नई में एक लीटर की कीमत 70.26 रुपये हो गई थी. डीजल की कीमतों में कोई बदलाव ना होने के चलते आज भी डीजल सोमवार वाली कीमतों पर ही मिलेगा.

सावधान: 31 मार्च से बंद हो सकता है आपका ATM, जानिए क्या है पूरी वजह

First published: 26 March 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी