Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price unchanged on Wednesday 20th Feb
 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर 6 दिन बाद लगा ब्रेक, जानिए क्या है आज का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 9:44 IST

पेट्रोली-डीजल की कीमतों में लगातार 6 दिन तक हुई बढ़ोतरी के बाद आज ब्रेक लग गया. बुधवार को तेल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया.

यानि पेट्रोल-डीजल के दाम बुधवार को भी मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 9 और डीजल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की वृद्घि दर्ज की गई थी. मंगलवार को हुई तेल की कीमतों में वृद्धि लगातार 6 दिन तक रही. इस दौरान पेट्रोल की कीमत 67 पैसे और डीजल के दाम 55 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए.

ये हैं आज पेट्रोल के रेट

बुधवार को देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया. जिससे आज भी पेट्रोल की कीमतें मंगलवार वाली ही लागू रहेंगी. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 71 रुपए प्रति लीटर हो गए थे. वहीं कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर का इजाफा दर्ज किया गया था.

बढ़ोतरी के बाद बाद मुंबई में पेट्रोल 73.11 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में 76.64 रुपए प्रति लीटर हो गया था. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 73.72 रुपए का हो गया था.

ये हैं आज डीजल की कीमत

वहीं बुधवार को डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है. देशभर में डीजल के दाम भी मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे. बता दें कि मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था. इसके बाद यहां डीजल के दाम 66.17 लीटर हो गए थे.

वहीं कोलकाता में भी डीजल की कीमत 6 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई थी. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर डीजल के दाम 67.95 रुपए हो गए थे. वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल के दामों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 69.30 और 69.91 रुपए प्रति लीटर हो गए थे.

ये भी पढ़ें- बेरोजगारों को केंद्र की सबसे बड़ी सौगात, मिलेगा इतने हजार रुपये भत्ता प्रतिमाह

First published: 20 February 2019, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी