Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price unchanged today but CNG price hiked by 1.70 rupee and PNG Price 92 paisa expensive
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर लेकिन बढ़े CNG-PNG के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 10:12 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दो दिनों से कोई बदलाव ना होने से आम आदमी को राहत मिल रही है. बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया. वहीं सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बुधवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई.

बता दें कि CNG और PNG की कीमतों में करीब साढ़े चार महीने बाद बढ़ाई गई हैं. बढ़ोतरी के बाद CNG की कीमतें पहली बार 60 रुपये के स्तर को पार कर गईं. पीएनजी (घरेलू गैस) की कीमतों में 92 पैसे प्रति एससीएम की बढ़ोत्तरी की गई है. बता दें कि प्राकृतिक गैस की वैश्विक कीमतें बढ़ने से सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है. CNG और PNG नई दरें बुधवार सुबह छह बजे से लागू कर दी गईं.

बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में CNG-PNG की कीमतों में बदलाव किए गए थे. तब से इसकी कीमतें स्थिर बनी हुई थीं. अब गरीब साढ़े चार महीने बाद दोनों की कीमतों में बदलाव किया गया है. सीएनजी की कीमतों में 1.70 रुपए प्रति किलो की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं वहीं पीएनजी के दाम 92 पैसे प्रति एससीएम बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद पहली बार सीएनजी की कीमत 60 रुपये को पार कर 61.05 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं बढ़ोतरी के बाद पीएनजी के दाम 24.90 रुपए प्रति एससीएम हो गए हैं.

अगर बात करें पेट्रोल की तो बुधवार को पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया. एक अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया था. बुधवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.86 रुपये लीटर ही रहेगी. वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 74.88 रुपये में प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.43 रुपये ही रहेगी. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम 75.62 रुपये प्रति लीटर रहेंगे.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया. जो लगातार दूसरे दिन है. इससे पहले एक अप्रैल को डीजल की कीमतों में दस पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. बुधवार को राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत 66.09 प्रति लीटर है. वहीं कोलकाता एक लीटर डीजल 67.83 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा मुंबई में डीजल के दाम 69.17 और चेन्नई में 69.78 रुपये प्रति लीटर हैं.

चुनाव से पहले 1700 जनधन खातों में आये 1.7 करोड़, इनकम टैक्स की जांच शुरू

First published: 3 April 2019, 10:12 IST
 
अगली कहानी