Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price unchanged today know the fuel rate in your city
 

दो दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए आज के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2019, 9:11 IST

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही पिछले दो दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला, लेकिन बुधवार को तेल की बढ़ती कीमतों पर ब्रेक लग गया. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया. इसलिए बुधवार को देशभर में मंगलवार वाली ही कीमतें लागू रहेंगी.

बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं डीजल के दाम 9 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए थे. बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को पेट्रोल की कीमत राजधानी दिल्ली में 71.17 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 73.24 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.

इसके अलावा मुंबई पेट्रोल की कीमत 76.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई थी. वहीं मंगलवार को चेन्नई में पेट्रोल के दाम 73.87 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं सोमवार को भी पेट्रोल की की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी.

ये है आज डीजल की कीमत

अगर बात करें डीजल की कीमतों को तो बुधवार को डीजल की कीमतों में भी कोई बदलाव नहीं किया गया. इसलिए आज डीजल के दाम भी मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे. मंगलवार को डीजल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. इसके बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 66.20 रुपये पहुंच गई थी.

वहीं मुंबई में बढ़ोतरी के बाद मंगलवार को डीजल के दाम 69.36 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं कोलकाता में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 67.96 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं चेन्नई में मंगलवार को बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 69.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए थे. इससे पहले सोमवार को भी डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था.

First published: 22 May 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी