Home » बिज़नेस » Petrol-diesel prices cut third consecutive day Petrol price reduce 6 paisa diesel price reduce 5 paisa in delhi mumbai
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल लगातार तीसरे दिन हुआ सस्ता, मिली बस इतनी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2018, 9:22 IST

तेल में आग लगाकर अब उसे थोड़ा-थोड़ा करके कम किया जा रहा है. लगातार 16 दिन आम जनता को लूटकर अब तेल की कीमतों में कमी की जा रही है. हालांकि तेल की इन कीमतों में कटौती कोई रुपये-दस रुपये नहीं की जा रही बल्कि मामूली यानी कुछ पैसे की राहत दी जा रही है.

पहले दिन जहां 60 पैसे की राहत मिली लेकिन दोपहर होते-होते वो 1 पैसे में बदल गई. उसके बाद दूसरे दिन 7 पैसे की कटौती की गई जबकि तीसरे दिन फिर से 6 पैसे की गिरावट की गई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन दिल्ली, कोलकाता, मुबई और चेन्नई में कुल 6 पैसे प्रति लीटर की गिरावट की गई है.

वहीं, इन्हीं शहरों में डीजल के दामों में मात्र पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जो राहत कम मजाक ज्यादा लगता है. बता दें कि 16 दिन के बाद पहली बार बुधवार को तेल की कीमतों में कटौती की गई. शुक्रवार को अगर दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो यह 78.29 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ेंः उपचुनाव: 4 लोकसभा, 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में BJP चारों खाने चित, जाने कौन कहां जीता

देश की राजधानी दिल्ली की ही अगर डीजल की कीमतों की बात करें तो यह 5 पैसे घटकर 69.20 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 80.92 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 71.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 86.10 रुपये प्रति लीटर खरीदी जा रही है तो वहीं डीजल 73.67 रुपये प्रति लीटर जनता खरीद रही है.

ये है पेट्रोल और डीजल के नए रेट

First published: 1 June 2018, 8:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी