Home » बिज़नेस » Petrol, Diesel Prices Cut today check new fuel prices In your city
 

खुशखबरी: आज भी गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं नई कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2018, 10:04 IST

पिछले कुछ दिनो से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है. इसी बीच आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. आज देश की राजधानी दिल्ली में जहां पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे तक कटौती हुई तो वहीं डीजल की कीमतों में 10 पैसे तक की कटौती हुई है. इसके अलावा देश के अन्य महानगरों जैसे कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट के बाद आम लोगों को चन्द पैसों की राहत जरुर मिली है.

इस गिरावट के बाद आज राजधानी दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल 76.16 रुपये के भाव से बिक रहा है तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 83.92 रुपये हैं. इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 78.83 और 79.04 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

बता दें कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान विएना में होने वाली ओपेक देशों के सेमिनार में भाग लेने वाले हैं. वहीं इस सेमिनार से पहले उन्होंने कल कहा था कि हम हमेशा एक उचित ईंधन मूल्य की उम्मीद करते हैं और हम अपनी इस अपील को सेमीनार में दोहराएंगे. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस सेमीनार को भारत को गंभीरता से लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-तेल का खेल: 'अब हमें गंभीरता से ले रहे हैं OPEC देश, पहले सिर्फ हमें सुना जाता था'

प्रधान ने कहा कि चार साल पहले तक ओपेक सिर्फ हमें सुनते थे. जबकि अब भारत की एक अपनी आवाज है. उन्होंने कहा ऊर्जा सुरक्षा के युग में यह ओपेक सेमिनार गैर-विघटनकारी ऊर्जा आपूर्ति नेटवर्क के लिए आश्वासन के रूप में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा. बता दें ओपेक तेल निर्यातक देशों का एक समूह है. जो दूसरे देशों को तेल की आपूर्ति कराते हैं.

First published: 21 June 2018, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी