Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Prices Hike Again On October 14 Know Price In Your City
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, आज इतने बढ़ाए गए दाम, जानिए अपने शहर में तेल का हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 9:34 IST

आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम जनता को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे का इजाफा किया गया है. वहीं डीजल के दाम 19 पैसे बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये और डीजल की कीमत 75.38 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया है. मुंबई में पेट्रोल के दाम 6 पैसे और डीजल की कीमतें में 20 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत 88.18 रुपये और डीजल की कीमत 79.02 रुपये लीटर हो गई है.

बता दें कि शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा किया गया था. शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 18 पैसे और 29 पैसे प्रति लीटर बढ़े थे, जबकि मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में क्रमश: 18 पैसे और 31 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 4 अक्तूबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी. इसके साथ ही कई राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की थी. लेकिन तेल की कीमतें घटाने के एक दिन बाद ही फिर से दाम बढ़ने शुरू हो गए और बढ़ोतरी का ये सिलसिला अभी भी जारी है.

इसी के साथ केंद्र सरकार द्वारा कम की गईं पेट्रोल-डीजल का असर खत्म होता जा रहा है. 4 अक्तूबर को जब सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी, तब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 84 रुपये प्रति लीटर थी, जो घटने के बाद 5 अक्तूबर को 81.50 रुपये लीटर हो गया था.

ये भी पढ़ें- RPF के हत्थे चढ़ा रेलवे टिकटों का सबसे बड़ा दलाल, 90 लाख रुपये के टिकट बरामद

First published: 14 October 2018, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी