Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Prices Hike Again On October 4, 2018 Know Petrol Diesel Rate In Your City
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, आज इतने बढ़ाए गए दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 9:48 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम आदमी की करम तोड़कर रख दी है. गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए गए हैं. हालांकि बुधवार को एक दिन की राहत जरूर मिली थी. लेकिन दूसरे ही दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा कर दिया गया. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे की बढ़ोतरी की गई है.

जबकि डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. इसी के साथ राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 84 रुपये और 75.45 रुपये प्रति लीटर हो गई हैवहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 14 पैसे और 21 पैसे का इजाफा किया गया है. अब मुंबई में पेट्रोल के दाम 91.34 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं, जबकि डीजल की कीमत 80.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 12 पैसे और 16 पैसे बढ़े थे, जिसके बाद पेट्रोल के दाम 83.85 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल के दाम 75.25 रुपये प्रति लीटर हो गए थे. वहीं, मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 12 पैसे और डीजल की कीमतों में 17 पैसे का इजाफा किया गया है. इसी के साथ पेट्रोल की कीमत 91.20 रुपये प्रति लीटर हो गई थी, जबकि डीजल 79.89 रुपये प्रति लीटर बिका था.

बता दें कि इस साल जनवरी से अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतों में और इजाफा होगा. दरअसल, भारत में तेल की कीमतें बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी है.

ये भी पढ़ें- भारत को मुफ्त में बिजली देना चाहती है जापान की ये जानीमानी कंपनी

First published: 4 October 2018, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी