Home » बिज़नेस » Petrol Diesel prices remain unchanged today on 17 july
 

आम जनता को लगातार तीसरे दिन राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 8:29 IST

आज फिर आम जनता को बड़ी राहत मिली है. पिछले दो हफ्तों से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को आज भी स्थिर रखा गया है. इससे पहले 11 और 15 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दामों को स्थिर रखा गया था. वहींं एक दिन पहले यानि 16 जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई थी.

आज पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में कोर्इ बढ़ोत्तरी नहीं होने से जो कीमतें सोमवार को लागू की गर्इ थीं वही मंगलवार को भी लागू रहेगीं. बता दें कि इसी माह के पहले हफ्ते से तेल कंपनियों की आेर एक बार फिर पेट्रोल आैर डीजल के दामों को बढ़ाना शुरू कर दिया गया था. अब तक पेट्रोल आैर डीजल पर एक रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोत्तरी की जा चुकी है.

 

आज भी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 76.84 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 79.51 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा. मुंबर्इ में पेट्रोल की बिक्री 84.22 रुपए प्रति लीटर होगी. चेन्नर्इ में 79.76 रुपए प्रति लीटर के दामों में पेट्रोल बेचा जाएगा.

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी लगी आग, इतने बढ़ा दिए गए दाम

डीजल में भी पेट्रोल की तरह की किसी तरह की ना तो कटौती हुर्इ आैर ना ही दामों को बढ़ाया गया है. डीजल के दाम भी चारों महानगरों में 16 जुलार्इ वाले ही लागू रहेंगे. आज दिल्ली में डीजल की कीमत 67.47 रुपए प्रति लीटर होगी. वहीं कोलकाता में डीजल 71.03 रुपए प्रति लीटर में मिलेगा.

मुंबर्इ की बात करें तो वहां आज भी डीजल सबसे महंगा होगा. यहां डीजल आपको 72.65 रुपए प्रति लीटर मिलेगा. अगर बात दक्षिण भारत के सबसे बडे महानगर चेन्नर्इ की करें तो यहां पर डीजल के दाम 72.28 रुपए प्रति लीटर होंगे.

First published: 17 July 2018, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी