Home » बिज़नेस » Petrol diesel prices remained steady for the 2nd consecutive day Check Latest Petrol, Diesel Prices In Your City
 

दूसरे दिन भी नहीं कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आपके शहर के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2018, 8:56 IST

पेट्रोल की कीमतों में लगातार छह दिनों हुई गिरावट पर पिछले दो दिन से ब्रेक लगा हुआ है. तेल कंपनियों ने न तो बुधवार और न ही गुरुवार को पेट्रोलर पर राहत दी. वहीं, दूसरी तरफ बुधवार के बाद गुरुवार को भी डीजल की कीमतों में कोई नरमी देखने को नहीं मिली. इस बात से तेल की कीमतों के बढ़ने का अंदेशा लगाया जा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में अलग-अलग जगह 14 पैसे से लेकर 18 पैसे तक की कटौती की गई थी. यहां तक कि अलग-अलग शहरों में मंगलवार को डीजल की कीमतों में भी 10 पैसे से लेकर 12 पैसे तक की कटौती की गई. लेकिन पिछले दो दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले 14 मई से लेकर 29 मई तक तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई, जिससे तेल की कीमत अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई. इसके बाद तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला शुरू हुआ जो करीब 14 दिन चला था. तेल कंपनियों ने तेल के दाम स्थिर रख राहत ही महसूस कराई है.

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार के मातृत्व कानून में बदलाव से 18 लाख महिलाओं की नौकरी पर संकट

गुरुवार को तेल के रेट स्थिर रहने के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75.55 रुपये प्रति लीटर है. तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 83.12 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 78.23 और 78.40 रुपये प्रति लीटर है जो कल की तरह स्थिर है.

वहीं, अगर गुरुवार को डीजल के दाम स्थिर रहने के बाद दिल्ली में डीजल 67.38 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है. इसके अलावा कोलकाता में डीजल की कीमतें 69.93 रुपये प्रतिलीटर हैं. साथ ही मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतें क्रमश: 71.52 रुपये और 71.12 रुपये प्रतिलीटर हैं.

First published: 28 June 2018, 8:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी