Home » बिज़नेस » Petrol Diesel prices remains unchanged for today check rates
 

एक बार फिर लगा पेट्रोल-डीजल की कटौती पर ब्रेक, जानें क्या हैं रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 9:50 IST

पेट्रोल की कीमतों में लगातार छह दिनों से जारी गिरावट पर आज ब्रेक लग गया है. तो वहीं दूसरी तरफ आज यानी बुधवार को डीजल की कीमतों में भी कोई नरमी देखने को नहीं मिली.

बता दें कि इससे पहले कल मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे से लेकर 18 पैसे तक की कटौती की गई थी. इसके अलावा डीजल की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिली थी. मंगलवार को डीजल की कीमतों में 10 पैसे से लेकर 12 पैसे तक की कटौती की गई थी.

गौरतलब है कि इससे पहले 14 मई से लेकर 29 मई तक तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई, जिससे तेल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई थी. इसके बाद तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला चालू हुआ और जो अब भी जारी है. हालांकि बीच में एक दो दिन तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं पर इस दौरान कीमतें बढ़ाई भी नहीं गई हैं.

ये भी पढ़ें-अब इस पोर्टल के जरिये आसानी से ढूंढ़ सकते हैं आप नौकरी, मोदी सरकार 27 जून को करेगी लांच

चूकिं तेल की कीमतों में आज कोई कटौती नहीं हुई है इसलिए तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए हैं. और आज भी राजधानी दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 75.55 रुपये है. तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 83.12 रुपये. इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 78.23 और 78.40 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है.

First published: 27 June 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी