Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Prices Uncontrolled it’s Rise for 14th straight day almost Rs 78 in Delhi
 

तेल का खेल: लगातार 14वें दिन बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, तोड़े सभी रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 11:07 IST

तेल के खेल से सरकारेें चाहें जितना मुनाफा कमा रही हों, लेकिन देश की जनता का दिवाला निकलता जा रहा है. फिलहाल इससे लोगों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही. देश में लगातार 14वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है. पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर 15 पैसे और डीजल की कीमतों में 16 पैसे का इजाफा कर दिया गया है.

इसी के साथ देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर हो गई है. अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.12 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.76 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमतें देश में सबसे अधिक हो गई हैं. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 85.93 रुपये लीटर हो गया है. वहीं चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल अब 81.11 रुपये में मिल रहा है.

वहीं डीजल की कीमतें भी इससे अछूती नहीं रही हैं. दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 69.6 रुपये हो गई है. वहीं कोलकाता में 71.61 रुपये में एक लीटर डीजल मिल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल 73.53 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई में एक लीटर डीजल की कीमत 72.91 रुपये हो गई है.

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान देश में लगातार 19 दिन तक पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा नहीं किया गया था. लेकिन कर्नाटक चुनाव खत्म होते ही लगातार 14वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो गया है. कर्नाटक चुनाव के बाद अब तक पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये 49 पैसे और डीजल के दामों में 3.13 रुपये का इजाफा हो गया है.

वहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र की मोदी सरकार का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगाम के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे. लेकिन महंगाई पर कोई असर नहीं दिख रहा है. सरकार पेट्रोलिम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार कर रही है. जिससे जनता को राहत दी जा सके, हालांकि फिलहाल इस पर अमल होता दिखाई नहीं दे रहा है. वहीं विपक्षी दल बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर है. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार' जैसे नारे याद दिला रही है.

ये भी पढ़ें- तेल का खेल : इंटरनेशनल बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आयी गिरावट, मिल सकती है राहत

First published: 27 May 2018, 11:05 IST
 
अगली कहानी