Home » बिज़नेस » Petrol Diesl price today increased again petrol reached 88 rupee per litre
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, अभी और बढ़ेंगे तेल के दाम !

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 9:37 IST

Petrol Diesel Price Today On 16 October: पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर से इजाफा किया गया है. 11 दिनों की लगातार बढ़त के बाद आज एक बार फिर से पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त दर्ज की गई है. हालांकि कल पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. वहीं डीजल के दामों में 8 पैसे की मामूली गिरावट दर्ज की गई थी. आज देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर से इजाफा किया गया है.

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़त दर्ज की गयी जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. सरकार की कटौती के बाद से अब तक तेल के दामों में औसतन ढाई रुपये तक की वृद्धि हो चुकी है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में बढ़त की गई. मुंबई में भी 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल के दाम 88.29 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं.

आज डीजल के दामों में भी इजाफा किया गया. कल जहां डीजल के दामों में 8 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से गिरावट देखने को मिली थी वहीं आज देश में डीजल के दाम एक बार फिर बढ़ाए गए. राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 23 पैसे की बढ़त की गई जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल के दाम 75.69 रुपये प्रति लीटर की दर पर पहुंच गए हैं. वहीं मुंबई में भी डीजल के दामों में 24 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज मुंबई में डीजल के दाम 79.35 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

 

गौरतलब है कि सरकार की कटौती की घोषणा के बाद लगातार 11 दिनों तक पेट्रो डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी के बाद आज फिर से तेल के दाम उसी स्तर पर पहुंचते जा रहे हैं. मुंबई में पेट्रोल 90 पार कर चुका था जिसके बाद सरकार की कटौती से कुछ राहत तो मिली लेकिन लगातर 11 दिनों तक बढ़ते दामों के बाद आज फिर से पेट्रोल के दाम 90 पहुंचने को तैयार है. ऐसे में सरकार की तरफ से टैक्स कटौती ही एकमात्र रास्ता है जिससे जनता को तेल के बढ़ते दामों से कुछ राहत मिल सकती है.

 

 

First published: 16 October 2018, 7:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी