Home » बिज़नेस » Petrol price fires in Delhi, see the rate of your city
 

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने छुआ आसमान, यहां देखें अपने शहर का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2019, 14:20 IST

पेट्रोल के दाम में लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी देखने को मिली. हालांकि डीजल के दाम में लगातार छठे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम काफी बढ़ गए हैं. दिल्ली में करीब डेढ़ महीने बाद एक बार फिर पेट्रोल का भाव 74 रुपये प्रति लीटर पार कर गया है.

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इससे पहले अक्टूबर में पांच तारीख को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.04 रुपये प्रति लीटर थी. पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़े हैं. इस कारण देशभर में पेट्रोल के दाम बढ़े हैं.

हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में सोमवार को स्थिरता बनी हुई थी, लेकिन बेंट्र क्रूड का भाव दो महीने के ऊंचे स्तर पर है. इस कारण तेल कंपनियों ने पांचवें दिन लगातार दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़ा दिटे हैं. इसके अलावा कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई.

IOCL की वेबसाइट के अनुसार, पेट्रोल के दाम दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 74.05 रुपये, 76.74 रुपये, 79.71 रुपये और 76.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. 

मोदी सरकार के इस कदम से नौकरी कर रहे लोगों के लिए आ सकती है बड़ी खुशखबरी !

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमत में लगी आग, इतने बढ़ गए दाम

First published: 18 November 2019, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी