Home » बिज़नेस » Petrol price hike and diesel price remain unchanged today on 15th April
 

पेट्रोल की कीमतों में हुआ इजाफा, नहीं बढ़े डीजल के दाम, जानें क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 12:12 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इनदिनों उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. दरअसल, 15 अप्रैल को पेट्रोल की कीमत में 5 से 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. राहत की बात ये है कि सोमवार को डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.98 रुपये हो गई है. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं इसलिए यहां डीजल पुरानी कीमतों पर यानि 66.26 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

 

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 6 प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 78.55 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल अपनी पुरानी कीमत यानि 69.35 रुपये प्रति लीटर में ही मिल रहा है. जो रविवार को भी यही थी.

चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़ोतरी के बाद 75.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं डीजल 69.96 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. रविवार को भी चेन्नई में डीजल की कीमत आज वाली ही थीं. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 75 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल की कीमत 68 रुपये प्रति लीटर ही है.

BJP ने फिर लगाया मास्टरस्ट्रोक और किया एलान- 1 रुपये में मिलेगा 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक

First published: 15 April 2019, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी