Home » बिज़नेस » Petrol Price Hike by 6 Paise Per Liter and Diesel Price Reduce by 10 Paise per liter
 

पेेट्रोल की कीमतों में हुआ इजाफा लेकिन डीजल के दाम हुए कम, जानें क्या है आपके शहर में तेल का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 11:11 IST

पेट्रोल की कीमतों में सोमवार को भी बढ़ोतरी की गई, लेकिन डीजल के दामों में मामूली कटौती दर्ज की गई है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा दर्ज किया गया. लेकिन सोमवार को डीजल की कीमतों में कटौती दर्ज की गई है.हालांकि पेट्रोल के दाम थोड़े से बढ़ाए गए हैं.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. लेकिन डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर कम हो गए. बता दें कि डीजल की कीमतों में ये कटौती लगातार तीन दिन कीमत स्थिर रहने के बाद हुई है. इससे पहले 8मार्च को भी डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी, लेकिन उसके बाद डीजल की कीमतों में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेेशन से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को पेट्रोल के दाम 6 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.54 रुपये प्रति लीटर हो गई. वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें बढ़ोतरी के बाद 78.09 रुपये प्रति लीटर हो गई. चेन्नई में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 75.25 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

सोमवार को डीजल की कीमतों में दस पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई है. कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल 67.44 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 69.23 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. कटौती के बाद मुंबई में एक लीटर डीजल 70.65 रुपये का हो गया है. वहीं चेन्नई में डीजल की कीमत 71.27 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

आकाश अंबानी: शाही शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन में होगा राजसी जश्न, हॉलीवुड की इस सिंगर की परफॉर्मेंस के साथ होगा ये खास जलसा

First published: 11 March 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी