Home » बिज़नेस » Petrol Price hike today by 7 paise per liter and diesel price reduce 10 paise per litre
 

पेट्रोल की कीमतों में आज फिर हुआ इजाफा, डीजल के रेट में आई कमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 10:21 IST

पेट्रोल की कीमतों में शुक्रवार को भी एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली, वहीं राहत की बात ये है कि डीजल के दामों में कमी दर्ज की गई. जानकारों के मुताबिक इंटरनेशनल मार्केट में बढ़ रही कच्चे तेल की कीमतों के चलते पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. हालांकि इसके बावजूद भी डीजल के दाम कम हुए हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुताबिक देश के प्रमुख चार महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. वहीं डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 72.55 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें 74.63 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. वहीं मुंबई में अब एक लीटर पेट्रोल 78.17 रुपये में मिल रहा है. वहीं चेन्नई मेें पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 75.35 रुपये में मिल रहा है.

आज ये हैं डीजल के रेट

बता दें कि शुक्रवार को डीजल की कीमतों में दस पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल 67.22 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 69.01 रुपये हो गए हैं. इसके अलावा मुंबई में कटौती के बाद डीजल की कीमत 70.42 रुपये लीटर हो गई है. वहीं चेन्ऩई में अब डीजल के दाम 71.04 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

क्या BSNL के डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारियों को होली से पहले वेतन मिल पायेगा ?

First published: 15 March 2019, 10:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी