Home » बिज़नेस » Petrol price increased diesel price still with no change in third day
 

तेल का खेल: पेट्रोल के दामों में आज फिर हुआ इजाफा, लगातार तीसरे दिन नहीं बदले डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 8:12 IST

पेट्रोल के दामों में आज फिर इजाफा किया गया. वहीं डीजल के दामों ने लगातार तीसरे दिन भी राहत दी है. देश के सभी महानगरों में डीजल के दामों में कोई बढ़त नहीं दर्ज की गई. वहीं पेट्रोल के दामों में 10 पैसे का इजाफा किया गया. पिछले तीन दिनों से डीजल के दामों में कोई बढ़त न होने से आम जनता को काफी राहत मिली है. जानकारों की मानें तो डीजल के बढ़ते दामों की वजह से देश में कई प्रोडक्ट्स पर महंगाई की मार पड़ने की संभावना थी.

कितने बढ़े पेट्रोल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे के इजाफे के बाद आज यानी शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 82.32 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दामों में 9 पैसे की बढ़त दर्ज की गई, जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 89.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. कोलकाता में भी 9 पैसे की बढ़त के बाद आज पेट्रोल का भाव 84.16 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 10 पासी की बढ़त की बाद आज चेन्नई में पेट्रोल 85.58 रुपए प्रति लीटरके दाम पर बिकेगा.

डीजल के दामों में मिली राहत
लगातार तीसरे दिन भी डीजल के दामों में कोई बढ़त दर्ज नहीं की गयी है. देश के चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 73.87, 75.72 आैर 78.42 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम 78.10 रुपए प्रति लीटर ही रहेंगे.

First published: 21 September 2018, 7:50 IST
 
अगली कहानी