Home » बिज़नेस » Petrol Price reduce and Diesel Price increased on 16th April
 

पेट्रोल की कीमतों में हुई कटौती लेकिन बढ़ गए डीजल के दाम, जानिए अपने शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 11:12 IST

पेट्रोल की कीमतों में आज यानि मंगलवार को कटौती देखने को मिली. वहीं डीजल के दाम में थोड़ा सा इजाफा किया गया है. बता दें कि 16 अप्रैल को पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे की कटौती की गई है. वहीं डीजल के दाम 5 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. बता दें कि सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में पांस से छह पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. लेकिन डीजल के दाम स्थिर रहे थे.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 72.93 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम यहां पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल 66.31 रुपये में मिल रहा है.

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दामों में 5 पैसे की कमी की गई है. कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 78.50 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल की कीमतों में 5 पैसे की कटौती की गई है कटौती के बाद यहां एक लीटर डीजल 69.35 रुपये में मिल रहा है.

वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 75.69 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा डीजल के दाम में 5 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ोतरी के बाद यहां एक लीटर डीजल 70.01 रुपये में मिल रहा है. अगर बात करें कोलकाता की तो यहां पेट्रोल के दाम पांच पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं. इसके बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 74.95 रुपये में मिल रहा है. वहीं पांच पैसे की बढ़ोतरी के बाद कोलकाता में एक लीटर डीजल 68.05 रुपये में मिल रहा है.

बेंगलुरू एयरपोर्ट से उड़ान भरना हुआ 120 फीसदी महंगा

First published: 16 April 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी