Home » बिज़नेस » Petrol price reduce today, know petrol diesel price today
 

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल में मिली बड़ी राहत, जानिए कितने कम हुए दाम?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 10:16 IST

स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले आम आदमी को पेट्रोल डीजल के आसमान छूते दामों में राहत मिली है. 80 के पार पहुंचे पेट्रोल में कल बिना किसी बदलाव के बाद आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल के दामों में कमी की है. 

रविवार को पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली के अलावा देश के चार महानगरों मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 के पार पहुंच गया था. इसके बाद आज यानी मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 08 पैसे की कमी की गयी जिसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल 77.14 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिकेगा.

कोलकाता में भी पेट्रोल के दामों में राहत देते हुए 08 पैसे की कटौती की गयी जिसके बाद आज पेट्रोल कोलकाता में 80.10 रुपये प्रति लेटर के हिसाब से मिलेगा. चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 09 पैसे की कटौती के बाद आज पेट्रोल का दाम 80.14 रुपये प्रति लीटर हो गया. वहीं मुंबई में पेट्रोल के दाम 09 पैसे की कटौती के साथ आज 84.58 रूपतये प्रति लीटर के हिसाब से बाजार में बिकेगा.

15 अगस्त से बढ़ेगी स्पीड और बदलेगा आपकी ट्रेन का समय, ये है नया टाइम-टेबल
डीजल के दामों में हुई कटौती

पेट्रोल के दामों में कल बदलाव नहीं हुआ लेकिन डीजल की कीमतों में कल इजाफा किया गया था. कल हुई बढ़त के बाद आज डीजल के दामों में कुछ राहत मिली है. आज डीजल के दामों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है.

दिल्ली में एक लीटर डीजल आज बिना किसी बदलाव के कल के ही दामों यानी 68.72 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. कोलकाता में डीजल 71.56 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा. वहीं मुंबई में डीजल के दाम 72.96 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से उपलब्ध होगा. चेन्नई में डीजल की कीमत आज 72.59 रुपये प्रति लीटर है.

आखिर एयर इंडिया के 250 अरब से ज्यादा कीमत वाले विमान जमीन पर क्यों खड़े हैं ?

First published: 14 August 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी