Home » बिज़नेस » Petrol price revised only in Mumbai diesel price remains unchanged
 

3 रुपये तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमतें भी हुई 2 रुपये तक सस्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 10:47 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार उछाल के बाद अब तक पेट्रोल की कीमतें 3 रुपये से अधिक सस्ती हो चुकी है. वहीं डीजल अब तक 2 रुपये से अधिक सस्ता हो चुका है. इस दौरान आज शनिवार को मुंबर्इ में पेट्रोल की कीमतों में एक बार फिर से कमी की गई है. आज मुंबई में पेट्रेल की कीमतों में 7 पैसे की कटौती की गई.

वहीं अगर बाकि शहरों की बात करें तो पेट्रोल के दामों में पिछले पांच दिनों आैर डीजल के दामों में पिछले दो दिनों से कोई कटौती नहीं की गई है. लेेकिन अगर मई से लेकर जून तक पूरे महीने हुए तेल की कीमतों में कटौती की बात करें तो इस दौरान तेल की कीमतों में बड़ा फर्क देखने को मिला है. जहां एक आेर पेट्रोल की कीमतों में तीन रुपये से अधिक की कटौती की जा चुकी है. तो वहीं डीजल के दामों भी दो रुपये तक सस्ते हो चुके हैं. 

अगर बात 30 मर्इ से 30 जून तक कीमतों में हुई कटौती की बात करें तो के बीच की बात करें तो दिल्ली में इस दौरान पेट्रोल की कीमत में 2.87 रुपये प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. वहीं कोलकाता में 2.82 रुपये प्रति लीटर दाम कम हो गए हैं.

इसके अलावा मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 3 रुपए से अधिक की कटौती देखने को मिली. जहां मुंबर्इ में 3.24 रुपए प्रति लीटर आैर चेन्नर्इ में 3.02 रुपए प्रति लीटर कटौती देखने को मिली है.

First published: 30 June 2018, 10:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी