Home » बिज़नेस » Petrol Price today increased by 12 paisa, diesel price not changed
 

तेल का खेल: 90 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल, लगातार चौथे दिन भी नहीं बढ़े डीजल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 7:45 IST

Petrol Diesel Price Today on 22 september: पेट्रोल के दाम में आज फिर बढ़त दर्ज की गई. हालांकि आम जनता को थोड़ी राहत देने के लिए लगातार चौथे दिन डीजल के दामों में आज भी कोई बदलाव नहीं किया गया. लेकिन पेट्रोल के दाम अभी आसमान छूने को तैयार हैं. मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये प्रति लीटर से कुछ ही पैसे की दूरी पर हैं. डीजल के दामों में स्थिरता से जनता को कुछ तो राहत मिली है लेकिन पेट्रोल की आसमान छूती कीमतें अभी भी जनता की जेब पर काफी अतिरिक्त बोझ डाल रही है.

कितने हुए पेट्रोल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम आज यानी शनिवार को पेट्रोल के दाम 12 पैसे की बढ़त से साथ 82.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 11 पैसे की बढ़त दर्ज की गई जिसके बाद पेट्रोल के दाम मुंबई में 89.80 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. बाद अगर कोलकाता और चेन्नई की करें तो इन दोनों शहरों में पेट्रोल के दामों में 11 पासी का इजाफा किया गया जिसके बाद इन दोनों शहरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 84.27 आैर 85.69 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

लगातार चौथे दिन भी नहीं बढे डीजल के दाम
लगातार चौथे दिन भी डीजल के दामों में कोई बढ़त दर्ज नहीं की गयी है. देश में डीजल आज यानी शनिवार को कल के ही दामों में मिलेगा. देश के चार महानगरों की बात करें तो नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में डीजल के दाम कल की तरह क्रमशः 73.87, 75.72 आैर 78.42 रुपए प्रति लीटर रहेंगे. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम 78.10 रुपए प्रति लीटर ही रहेंगे.

 

First published: 22 September 2018, 7:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी