Home » बिज़नेस » Petrol prices cut by 8 paise, no change in diesel rates after two days break
 

दो दिन के ब्रेक के बाद फिर घटे पेट्रोल के दाम, डीजल में नहीं मिली राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 9:54 IST

दो दिनों के ब्रेक के बाद आज फिर पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आयी है. हालांकि यह गिरावट सिर्फ पेट्रोल में हुई है, जबकि डीजल की कीमतों में कोेई बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि इससे पहले लगातार 14 दिन तक पेट्रोल की कीमतों में कमी की गई थी. जिसके बाद 2 दिन तक कीमतें स्थिर रही. इसके बाद आज पेट्रोल में 8 पैसे की कटौती हुई है.

बता दें कि इस मामूली गिरावट के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 76.35 रुपये हो गई है. वही मुंबई, चैन्नई तथा कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 72.24 रुपये प्रति लीटर, 71.62 रुपये तथा 70.40 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं. तो वहीं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुए है.

इससे पहले दो दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रहने के कारण कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. दरअसल कयास ये लगाए जा रहे थे के कहीं फिर पेट्रोल-डीजल के दाम तो नहीं बढ़ेंगे. ऐसा इसलिए क्यों कि पिछले दो दिनों तक अमरीका फेड रिजर्व की मीटिंग में ब्याज दरों को बढ़ा दिया गया था.

ये भी पढ़ें-कभी रिलायंस में काम करते थे 52000 कर्मचारी, अब बचे हैं बस 3400 लोग

एेसे में इंटरनेशनल बाजार में तेल की कीमतों पर इसका असर पड़ सकता था? साथ ही अगर इंटर नेशनल मार्केट में क्रूड आॅयल के दाम बढ़ते, तो भारत में तेल की कीमतें भी बढ़ सकते थे. इसके अलावा जानकारों का यह भी मानना था कि तेल की कीमतें बढ़ने के ज्यादा चांस है. ऐसे में तेल की कीमतों में गिरावट से आम लोगों को थोड़ी राहत मिली है.

First published: 15 June 2018, 9:54 IST
 
अगली कहानी