Home » बिज़नेस » Petrol Prices Cut today Diesel remeins same check new fuel prices In your city
 

खुशखबरी: अब और सस्ता हुआ पेट्रोल, लगातार दूसरे दिन भी गिरे दाम, जानिए नई कीमतें

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 9:44 IST

कल के बाद आज एक बार फिर पेट्रोल की की कीमतों में गिरावट आयी है. हालांकि कल पेट्रोल और डीजल दोनों के मूल्यों मे कमी हुई थी लेकिन आज सिर्फ जनता को पेट्रोल में राहत मिली. इस तरह से लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल की कीमतों में गिरावट जारी रही. बता दें कि कल पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 11पैसे और 10 पैसे की कटौती की गई थी. जबकि शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 18 पैसे प्रतिलीटर तक की कटौती हुई है.

पेट्रोल की नई दरें

इस गिरावट के बाद आज राजधानी दिल्ली में जहां एक लीटर पेट्रोल 76.02 रुपये के भाव से बिक रहा है तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 83.74 रुपये हैं. इसके अलावा कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 78.7 और 78.89 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

डीजल की कीमतें 

वहीं डीजल की कीमतें अब भी दिल्ली में 67.68 रुपये प्रतिलीटर बिक रहा है. वही कोलकाता में डीजल की कीमतें 70.23 रुपये प्रतिलीटर है. इसके अलावा मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमते क्रमश: 71.99 रुपये और 71.44रुपये प्रतिलीटर है. 

बता दें कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान विएना में होने वाली ओपेक देशों के सेमिनार में भाग लेने वाले हैं. वहीं इस सेमिनार से पहले उन्होंने कल कहा था कि हम हमेशा एक उचित ईंधन मूल्य की उम्मीद करते हैं और हम अपनी इस अपील को सेमीनार में दोहराएंगे. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि इस सेमीनार को भारत को गंभीरता से लिया जा रहा है.

First published: 22 June 2018, 9:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी