Home » बिज़नेस » Petrol pump dealers claim oil companies are forcing them to display Modi’s photos at outlets
 

तेल कंपनियों का अपने डीलर्स को फरमान- आउटलेट्स पर लगाए मोदी की फोटो

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 12:34 IST

राज्य की स्वामित्व वाली तेल कंपनियों ने अपने डीलर्स से 2019 के आम चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को अपने आउटलेट में प्रदर्शित करने के लिए से कहा है. द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार कंसोर्टियम ऑफ़ इंडियन पेट्रोलियम डीलरों के अध्यक्ष एसएस गोगी ने कहा,"उन्हें खुदरा आउटलेट्स दुकानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगाने के लिए कहा गया है और जो लोग इससे इनकार करते हैं उन्हें सप्लाई रोकने की धमकी दी गई है.

उन्होंने दावा किया कि सुझाए गए डिस्प्ले में गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को मिले एलपीजी कनेक्शन की जानकारी देने को कहा गया है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने डीलरों को यह मौखिक सलाह दी है.

गोगी ने यह भी कहा कि उनका कंसोर्टियम अदालत का दरवाजा खटखटाने की योजना बना रहा है. क्योंकि सरकार ने देश भर में पेट्रोल पंपों पर 10 लाख कर्मचारियों से उनकी जाति, धर्म और किस क्षेत्र से हैं, उनके व्यक्तिगत विवरण की जानकारी मांगी है. गोगी ने कहा, "सरकार द्वारा इस तरह का डेटा संग्रह गोपनीयता का उल्लंघन है. इसलिए हम अदालत जा रहे हैं."

मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले हफ्ते दावा किया था कि हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और भारत पेट्रोलियम ने जून में देश भर में 59,000 पेट्रोलियम डीलरों को लिखा था, ताकि वे अपने कर्मचारियों के विवरण प्रधानमंत्री के कौशल विकास कार्यक्रम के तहत प्राथमिक शिक्षण योजना की पहचान के लिए भेज सकें. डीलरों ने दावा किया कि अगर सरकार द्वारा संचालित तेल कंपनियों ने विवरण प्रदान नहीं किया है तो आपूर्ति को अवरुद्ध किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर लगी आग, लगातार दूसरे दिन बढ़ोत्तरी से 85 पार पहुंचा पेट्रोल

First published: 25 August 2018, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी