Home » बिज़नेस » Pilots warn Jet Airways of protests from March 1 over delay in salaries
 

जेट एयरवेज संकट : सैलरी नहीं मिली तो 1 अप्रैल से फिर हड़ताल पर जा सकते हैं पायलट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 12:09 IST

 

जेट एयरवेज के पायलटों के यूनियन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने 1 मार्च से फिर से विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर प्रबंधन समय पर वेतन का भुगतान नहीं करता है तो वह प्रदर्शन फिर शुरू करेंगे. वर्तमान में जेट एयरवेज में लगभग 1,600 पायलट हैं और उनमें से लगभग 1,100 गिल्ड के सदस्य हैं. फंड की कमी के कारण जेट एयरवेज ने पिछले कुछ महीनों में वेतन के भुगतान में देरी की है. पायलटों, इंजीनियरों और वरिष्ठ प्रबंधन को किश्तों में वेतन दिया जा रहा है और फरवरी में 150 प्रतिशत भुगतान का आश्वासन दिया गया है.

दिसंबर के वेतन का 100 प्रतिशत और नवंबर के 25 प्रतिशत बैकलॉग के साथ-साथ जनवरी का वेतन भी शामिल है. लेकिन अब तक भुगतान नहीं किया गया है. एयरलाइन ने बैंकों से 500 करोड़ रुपये के अंतरिम ऋण पर बातचीत की है. शनिवार को यूनियन ने अपने सदस्यों को सूचित किया कि नवंबर के 25 प्रतिशत वेतन का भुगतान मंगलवार को किया जाएगा और सोमवार को बकाया राशि के बारे में और अपडेट किया जाएगा. एनएजी ने अपने सदस्यों को लिखा, "असंतोषजनक परिणाम के मामले में, हड़ताल 1 मार्च से शुरू होगी."

हालांकि संघ हड़ताल या सामूहिक कार्रवाई की योजना नहीं बना रहा है, क्योंकि इससे उड़ान में व्यवधान होगा, राजस्व प्रभावित होगा. एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “जेट एयरवेज अपने प्रकाशित कार्यक्रम के अनुसार काम करना जारी रखे हुए है.

कंपनी अपने कर्मचारियों के प्रति वेतन दायित्वों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, और उस अंत तक, अपने पायलटों, विमान रखरखाव इंजीनियरों और वरिष्ठ प्रबंधन के सदस्यों के एक वर्ग को 1 अप्रैल, 2019 तक सभी लंबित बकाया को समाप्त करने का आश्वासन दिया है."

1 अप्रैल से घर खरीदना होगा सस्ता, जानिए अब कैसे लागू होंगी GST दरें ?

First published: 25 February 2019, 12:09 IST
 
अगली कहानी