Home » बिज़नेस » PM Modi says bankers searched 32 years to him for close my bank account in inaugurated IPPB
 

PM मोदी को याद आए स्कूली दिन, कहा - विधायक बनने से पहले नहीं था कोई बैंक खाता

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 17:09 IST
(ANI )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सितंबर यानी शनिवार को आम नागरिकों के लिए सस्ते और भरोसेमंद बैंकिंग के उद्देश्य से इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने जीवन की कुछ बैंक से जुड़ी घटनाओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि विधायक बनने से पहले उनके पास बैंक का सेविंग खाता तक नहीं था. खाता नहीं होने की वजह पैसा नहीं होना था. इसके अलावा भी पीएम मोदी ने कई अन्य खुलासे किए.

मीडिया खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी ने अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए कहा कि उस समय देन बैंक हुआ करती थी. ये बैंक उन दिनों एक नई योजना लेकर आई थी जिसमें छात्रों को गुल्लक देकर उनका खाता खोला जाता था. मेरा भी इस बैंक में खाता खोला गया. मुझे भी एक गुल्लक मिली, लेकिन मेरी गुल्लक मेरा खाता हमेशा खाली रहती थी. उन्होंने आगे कहा कि बाद में उन्होंने घर छोड़ दिया. उनका खाता चलता रहा. बैंक के अधिकारी उसको आगे बढ़ा देते थे.

एक समय खाता बंद करवाने के लिए अधिकारियों को मेरी तलाश थी. आखिरकार 32 साल बाद अधिकारियों ने मेरा पता लगा लिया. उन्होंने मुझसे खाता बंद करवाने के लिए संपर्क किया. जब अधिकारियों को पता चला कि मैं किस पॉजीशन पर हूं तो उन्होंने मुझसे अदब से कहा कि हमें आपका खाता बंद करना है आप हस्ताक्षर कर दीजिए. उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद पहली बार उनका खाता खोला गया था. विधायक बनने से पहले मेरे पास कोई खाता नहीं था.

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने 'इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक' का किया शुभारंभ, कांग्रेस को लपेटते हुए बोले....

First published: 2 September 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी