Home » बिज़नेस » PNB scam: All allegations are false and baseless, Mehul Choksi says in video
 

PNB घोटाला : मेहुल चोकसी ने जारी किया वीडियो, आरोपों को बताया झूठा और आधारहीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2018, 14:12 IST

बैंकों को चूना लगाकर भागे व्यवसायी मेहुल चोकसी ने मंगलवार को समाचार एजेंसी ANI को एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया और कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में कथित घोटाले के सिलसिले में उनके खिलाफ सभी आरोप "झूठे और आधारहीन" है. चोकसी फरार है और एंटीगुआ और बारबूडा में है. यह घोटाला फरवरी में उजागर होने के बाद से यह उनका पहला साक्षात्कार है. चोकसी ने कहा, "प्रवर्तन निदेशालय द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं."

चोकसी ने कहा कि उन्होंने भारतीय अधिकारियों के साथ अपने पासपोर्ट के निलंबन को रद्द करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिला और न ही उन्होंने बताया कि उन्होंने सुरक्षा खतरे को कैसे बनाया. उन्होंने कहा, "पासपोर्ट अधिकारियों ने मेरे पासपोर्ट को निरस्त कर दिया, जिसके संदर्भ में मैं immobilized था.

16 फरवरी को मुझे पासपोर्ट कार्यालय से एक ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें कहा गया था कि भारत को सुरक्षा खतरे के कारणों से मेरा पासपोर्ट निलंबित कर दिया गया है. 20 फरवरी को मैंने अपने पासपोर्ट के निलंबन को रद्द करने का अनुरोध करते हुए क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय मुंबई को एक ईमेल भेजा. हालांकि मुझे क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिला."

पंजाब नेशनल बैंक में घोटाले से कुछ हफ्ते पहले चोकसी जनवरी में भारत से भाग गए थे. वह और उनके भतीजे नीरव मोदी पर 13,000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी का आरोप है. नवंबर 2017 में चोकसी को एंटीगुआ और बारबूडा में नागरिकता दी गई थी.

First published: 11 September 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी