Home » बिज़नेस » PNB Scam: CBI questioned former RBI deputy governor H R Khan in PNB SCAM
 

PNB Scam : अब तक की पूछताछ में सबसे सीनियर अधिकारी से CBI ने की पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 13:42 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को 130 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के घोटाले के संबंध में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व डिप्टी गवर्नर हारून रशीद खान पर सवाल उठाये हैं. सीबीआई का कहना है की 2014 में यूपीए सरकार द्वारा निजी व्यापारियों के फायदे के लिए कथित रूप से गोल्ड इम्पोर्ट के नियमों में बदलाव किया गया था

इस मामले में सीबीआई द्वारा अभी तक की पूछताछ में खान आरबीआई के सबसे वरिष्ठ पूर्व अधिकारी हैं. 20 मई को सोने की आयात योजना पर भी सवाल उठाया गया था, जिसे तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आम चुनावों के बाद वोटों की गिनती के तीन दिन पहले ही 13 मई, 2014 को मंजूरी दी थी. उनपर आरोप है कि इस योजना ने कथित तौर पर चोकसी और कुछ अन्य लोगों को अप्रत्यक्ष लाभ दिया.

सीबीआई ने अब उन नीतियों पर अपना ध्यान केंद्रित किया है, जो मोदी और चोकसी द्वारा इस्तेमाल हुए. हालांकि एजेंसी ने खान से क्या पूछताछ की, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

सीबीआई ने गुरुवार को रिजर्व बैंक के तीन मुख्य महाप्रबंधक और एक महाप्रबंधक से पूछताछ की. एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि चार अधिकारियों को यूपीए सरकार की गोल्ड इम्पोर्ट योजना से संबंधित सवाल पूछे गए.

ये भी पढ़ें : अपनी ही सड़कों पर जंग हार रही है बजाज, बंद होने की कगार पर छोटी पल्सर

First published: 7 April 2018, 13:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी