Home » बिज़नेस » PNB SCAM : Court issues NBW against wife of Nirav Modi
 

भगोड़े नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ ईडी ने जारी किया गैर जमानती वारंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2019, 10:09 IST

मुंबई में एक विशेष अदालत ने शुक्रवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है. विशेष न्यायाधीश एम एस आज़मी ने 12 अप्रैल को एमी को वापसी के लिए समन जारी किया था. पिछले महीने, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित तौर पर पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में अपनी चार्जशीट में पहली बार एमी का नाम दिया था. ईडी ने अदालत से वारंट की मांग की थी और अमी के खिलाफ समन जारी किया था ताकि वह जांच में शामिल हो.

ईडी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मोदी की बहन पूर्वी ने अपनी दुबई स्थित 'शैडो इकाई' फाइन क्लासिक एफआईटीई द्वारा अमी को लेटर्स ऑफ अंडरटेकिंग (LoUs) के माध्यम से प्राप्त $ 89 मिलियन में से $ 26 मिलियन का हस्तांतरण किये थे.

ईडी ने आरोप लगाया है कि अमेरिकी नागरिक अमी, द इथाका ट्रस्ट की प्रभारी थी, जिनके नाम के तहत मोदी से संबंधित संपत्तियों को स्थानांतरित किया गया था.

ट्रस्ट के लिए न्यूयॉर्क सेंट्रल पार्क क्षेत्र में संपत्ति खरीदने के लिए LoUs के धन का उपयोग करते हुए एक कथित स्तरित लेन-देन का विवरण चार्जशीट में शामिल किया गया है. ईडी ने अपनी वर्तमान चार्जशीट में अमी और मोदी की तीन कंपनियों - नीरव मोदी लिमिटेड, यानिक प्रॉपर्टीज लिमिटेड और डायमंड होल्डिंग्स एसए को आरोपी के रूप में नामित किया है.

82 साल पुरानी ये कंपनी 2019 के चुनावों में अपनी स्याही से कमाएगी 33 करोड़ का राजस्व

First published: 16 March 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी