Home » बिज़नेस » Many imported watches and much more to ED Freezes from Nirav Modi's bases
 

PNB SCAM : अब नीरव मोदी के ठिकानों से ईडी को मिली लाखों की इम्पोर्टेड घड़ियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2018, 12:32 IST

नीरव मोदी पर एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की छापेमारी लगातार जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को ईडी ने नीरव मोदी के 30 करोड़ बैलेंस वाले बैंक खातों को जब्त कर लिया. साथ ही ईडी ने एक गुप्त जानकारी के आधार पर नीरव मोदी के ठिकानों से 176 स्टील और 60 प्लास्टिक की अलमारियां भी जब्त कर ली. ईडी को इन ठिकानों से कई इम्पोर्टेड घड़ियां भी जब्त की हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो ईडी को नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की संपत्तियों से 3,000-4,000 करोड़ रुपये वसूल करने की उम्मीद है. सूत्रों की माने तो यह गीतांजलि जेम्स से ईडी द्वारा 5,816 करोड़ रुपये के जब्त हीरों से अलग है.

ईडी का मानना है कि चोकसी और मोदी ने सामूहिक रूप से 4,000 करोड़ रुपये तक की संपत्ति की खरीदारी की. ईडी ने मूल्य का आकलन करने के लिए सभी जब्त हीरों को प्रयोगशाला में भेज दिया है. इसके साथ ही ईडी ने आयकर विभाग से एक रिपोर्ट मांगी है.

ये भी पढ़ें : इस बार बजाज एवेंजर को 180 सीसी के दमदार इंजन के साथ लाया है, जानिए क्या नया है

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार मुंबई, सूरत, पुणे और नाशिक में बीस से अधिक संपत्तियां हैं, जो 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की नहीं है. जिसमे नासिक में एक सौर संयंत्र भी शामिल है. सूत्रों के मुताबिक नीरव मोदी के पास सूरत, नासिक, मुंबई और पुणे में 25 अचल संपत्ति सम्पतियां हैं. चोकसी के पास भारत में चार एसईजेड और दो मॉल हैं, जबकि मुंबई में छह फ्लैट्स हैं जिनकी कीमत 2,500 करोड़ रुपये से अधिक हैं.

First published: 23 February 2018, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी