Home » बिज़नेस » PNB SCAM: Not only Himites but also Loota Mehul Choksi,
 

PNB SCAM : हिमेश ही नहीं इन फ़िल्मी सितारों को भी लूटा मेहुल चोकसी ने

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2018, 11:07 IST

पीएनबी से करोड़ों का फ्रॉड करने वाले मेहुल चोकसी ने कई फ़िल्मी सितारों को चूना लगाया. इस सूचि में हिमेश रेशमिया ही नहीं बल्कि और भी कई अन्य सितारे मौजूद थे. इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट की माने तो  बॉलिवुड अभिनेत्री कंगना रणौत के प्रवक्ता ने बताया ही कि कंगना ने नक्षत्र का 2016 में इंडॉर्समेंट किया था और उनकी कंपनी पर अभी तक रकम बकाया है.

बता दें कि ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ भी नक्षत्र की ब्रैड एम्बेसेडर रह चुकी हैं. बिपाशा का कहना है कि 'मेरा कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के कुछ वर्षों बाद तक जिली ने मेरी पिक्चर्स का इस्तेमाल किया था, जो कानूनी तौर पर गलत था.' इसे पहले संगीतकार हिमेश को भी चोकसी द्वारा लूटने की खबर आयी थी. 

 

मेहुल चोकसी इसी तरह कई नामी बॉलीवुड सितारों से अपने ब्रांड का प्रमोशन कराकर लोगों  में भरोसा जगाता था. सलमान खान और करीना कपूर भी चोकसी के ब्रैंड का प्रचार कर चुके हैं. इन्होने 2009-10 में संगिनी डायमंड जूलरी को इंडॉर्स किया था.

सरकार ने पिछले महीने एक नया कंज्यूमर प्रॉटेक्शन बिल पेश किया था. इसके तहत भ्रामक विज्ञापनों में नजर आने वाले सिलेब्रिटीज पर तीन वर्ष तक का प्रतिबंध लग सकता है.

तांजलि के पूर्व एमडी का दावा है कि मेहुल चोकसी ने कई हाई प्रोफाइल लोगों को ठगा. जिन लोगों को चोकसी ने चूना लगाया उनमे संगीतकार हिमेश रेशमिया का नाम भी शामिल हैं. श्रीवास्तव ने बताया कि चोकसी ने एक टीवी विज्ञापन करने के एवज में हिमेश रेशमियां को कम कीमत के हीरे दिए. इतना ही नहीं वह 10 गुना ज्यादा कीमत पर हीरा बेचता था.

गीतांजलि ग्रुप में 2009 से 2013 तक काम कर चुके श्रीवास्तव ने टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह अपने कस्टमर को नकली हीरे देता था. गीतांजलि में जिस हीरे की लागत 2000 से 3000 रुपए थी उसे 50 लाख में बेचा. संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि वह असली और नकली हीरे की मिक्सिंग काने में माहिर था.

First published: 21 February 2018, 11:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी