Home » बिज़नेस » PNB will play National anthem at every Annual General meeting
 

नीरव मोदी स्कैम से घिरा पंजाब नेशनल बैंक अब अपनी हर मीटिंग में बजायेगा राष्ट्रगान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 10:34 IST

नीरव मोदी घोटाले से घिरे राज्य के स्वामित्व वाले पंजाब नेशनल बैंक ने फैसला किया है कि राष्ट्रगान हर वार्षिक आम बैठक (एजीएम) और असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में गाया जाएगा, जो आमतौर पर शेयरधारकों के अनुमोदन के लिए होता है. यह प्रस्ताव बैंक के एक शेयरधारक द्वारा अंतिम एजीएम में दिया गया था और पीएनबी के नॉन -एक्सिक्यूटिव अध्यक्ष सुनील मेहता द्वारा अनुमोदित किया गया था, जिन्होंने बैठक की अध्यक्षता की थी. मेहता ने 18 सितंबर 2018 को हुई बैठक में बताया कि राष्ट्रगान को बैंक के प्रत्येक एजीएम / ईजीएम में गाया जाएगा.

हालांकि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड और भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार एजीएम और ईजीएम में राष्ट्रगान बजाना कंपनियों या बैंकों की आवश्यक नहीं है. पीएनबी की 18 सितंबर की एजीएम 31 मार्च 2018 को समाप्त वर्ष के लिए बैंक की ऑडिटेड बैलेंस शीट और लाभ और हानि खाते को लेकर आयोजित की गई थी.

 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार प्राइम डेटाबेस के संस्थापक अध्यक्ष पृथ्वी हल्दिया का कहना है
"यह बहुत आम नहीं है, लेकिन कई कंपनियां शुरू में या महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के अंत में राष्ट्रगान बजाती हैं. मैं ऐसे कई कॉरपोरेट और सरकारी कार्यक्रमों में गया हूं. कॉरपोरेट क्षेत्र में राष्ट्रगान बजाने में किसी को समस्या क्यों होनी चाहिए?'' उन्होंने कहा “मुझे नहीं लगता कि भारत की कोई भी कंपनी एजीएम और ईजीएम में राष्ट्रगान बजाती है''.

नीरव मोदी का घोटाला सामने आने के बाद से पीएनबी ने बैड लोन की वसूली के लिए कई योजनाएं बनाई. वित्त वर्ष 18 की जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक को 13,416 करोड़ रुपये और अप्रैल-जून में 940 करोड़ रुपये और चालू वित्त वर्ष के जुलाई-सितंबर में 4532 करोड़ रुपये का घाटा हुआ.

ये भी पढ़ें : इन नए फीचर्स के साथ RBI जल्द पेश करने जा रहा है 20 रुपये का नया नोट

First published: 26 December 2018, 10:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी