Home » बिज़नेस » Process to show interest for Reliance Jio Phone & it's pre-booking. RIL AGM Mukesh Ambani
 

जानिए कैसे होगी Reliance Jio Phone की प्री-बुकिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 13:15 IST

पिछले शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुफ्त 4G Jio Phone को लॉन्च किया था. हालांकि कंपनी ने घोषणा की थी कि आगामी 15 अगस्त से यह फोन बीटा टेस्टिंग के लिए और फिर 24 अगस्त से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. लेकिन इस बीच कंपनी ने इस फोन में दिलचस्पी रखने वाले यूजर्स को समय रहते सूचित करने के लिए एक मौका दिया है.

फिलहाल कंपनी ने Jio Phone की Pre-booking तो शुरू नहीं की है. फिर भी लोगों से इसमें दिलचस्पी दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. Jio Phone की लॉन्चिंग के वक्त की गई घोषणा के मुताबिक इसकी डिलीवरी सितंबर से शुरू की जाएगी.

इससे पहले बता दें कि यूं तो कंपनी Jio Phone को मुफ्त में दे रही है. लेकिन इसके लिए यूजर्स को शुरुआत में 1500 रुपये सिक्योरिटी मनी के तौर पर जमा करने होंगे, जिन्हें लिए तीन साल बाद फोन देने पर वापस लौटा दिया जाएगा.

 

अगर आपको भी इस मुफ्त के फोन को लेने में दिलचस्पी है तो आप भी इसके बारे में सभी आधिकारिक अपडेट पाने के लिए खुद को रजिस्टर करवा सकते हैं. जानिए क्या है इसकी प्रक्रियाः

  • सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाएं.
  • यहां पर सबसे ऊपर चल रही स्लाइड में इंडिया का स्मार्टफोन, Jio Phone स्लाइड देखें.
  • इस स्लाइड पर लिखा होगा Keep Me Posted, इस पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अगला पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरनी होगी.
  • यह भरने के बाद ओ.के. करते ही आप इस फोन के अपडेट पाने के लिए अधिकृत हो जाएंगे.

गौरतलब है कि रिलायंस ने कहा था कि Jio Phone को 'पहले आओ-पहले पाओ' के आधार उपलब्ध कराया जाएगा. सितंबर से कंपनी हर सप्ताह 50 लाख फोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी.

फीचर्स के लिहाज से इस 4G फीचर फोन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, अल्फा न्यूमेरिक कीपैड, एफएम रेडियो, हेडफोन जैक, टॉर्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टैक्ट, कॉल हिस्ट्री और प्रीइंस्टॉल्ड जिओ ऐप्स आदि दिए गए हैं.

First published: 27 July 2017, 13:15 IST
 
अगली कहानी