Home » बिज़नेस » Pure Himalayan fresh air buy online which cleans the lungs
 

अब बोतलबंद हवा बाजार में, खरीदें हिमालय के वादियों की ताजी सांसे, इतने रुपये है कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 17:11 IST

प्रदूषण हमारे देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की ऐसी समस्या है जो दिन-व-दिन विकराल होते जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली सहित कई बड़े शहरों में कभी-कभी हवा इतनी प्रदूषित हो जाती है कि सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में प्राकृतिक ताजी हवा का झोंका पाना कौन नहीं चाहेगा.

बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए अब कई कंपनियों ने ताजी हवा बेचने का कारोबार शुरू किया है और हवा बोतल में बंद करके ऑनलाइन बेच रही हैं. आप अपनी पसंद के मुताबिक हिमालय के वादियों की खुशबू भरी हवा, कनाडा या फिर ऑस्ट्रेलिया की फ्रेश एयर घर बैठे मंगा सकते हैं. हालांकि यह वायु प्रदूषण की बढ़ती समस्या का समाधान नहीं है.

कम आमदनी वालों को BJP सरकार की बड़ी सौगात, PMAY से 10 राज्यों में मिलेगा लाभ

हिमालय की ताजी हवा

दरअसल हर व्यक्ति के पास इतना समय और संसाधन नहीं है कि वह फ्रेश एयर के लिए हिमालय या ताजी हवा वाले अन्य जगहों पर जा सके. ऐसी ही एक कंपनी ब्रिटॉन का दावा है कि अलग-अलग जगहों की हवा की खुशबू अलग-अलग होती है.

प्योर हिमालयन एयर नाम की कंपनी हिमालय की ताजी हवा बोतल में बंद कर बेचने का दावा कर रही है. ऑनलाइन साइट पर 10 लीटर एयर की बोतल की कीमत लगभग 550 रुपये है. इस ताजी हवा की बोतल के साथ लगे मास्क की मदद से सांस ली जा सकती है.

कनाडा और ऑस्ट्रेलिया की फ्रेश एयर

कनाडा की कंपनी वाइटैलिटी एयर कई तरह की ताजी हवा बोतल में बंद करके बेच रही है. 8 लीटर ताजी हवा की बोतल की कीमत भारत में 2006 रुपये है. ऑस्ट्रेलिया की कंपनी ऑजेयर भी वहां की ताजी हवा का कारोबार भारत में कर रही है. 15 लीटर ताजी हवा की बोतल की कीमत लगभग 2352 रुपये है. अगर आप भी ताजी हवा का आनंद लेना चाहते हैं तो आप घर बैठे यह सुविधा ले सकते हैं.

First published: 1 July 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी