Home » बिज़नेस » Raghuram Rajan says My wife has said she will not stay with me if I join politics
 

राजनीति में आया तो मेरी पत्नी मुझे छोड़ देगी : रघुराम राजन

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 12:02 IST

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत लौटने की ख़बरों को लेकर एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर कोई जरूरत है और अगर मैं कुछ उपयोगी तरीके से मदद कर सकता हूं वह जरूर भारत लौटना चाहेंगे. राजन ने कहा कभी-कभी लोग सलाह चाहते हैं और मुझे यह करने में खुशी होती है.

जब राजन से पूछा गया कि क्या वह क्या राजनीति में शमिल होना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब ने राजन ने चौंकाने वाला जवाब दिया. उन्होंने कहा सबसे पहले मेरी पत्नी ने कहा है कि अगर वह राजनीति में शामिल होते हैं तो वह मेरे साथ नहीं रहेगी.

 

राजन ने कहा ''जब मैंने इस्तीफा दिया, तो मैंने कहा- इस्तीफा गलत शब्द है- जब भारतीय रिजर्व बैंक (भारतीय रिजर्व बैंक) में मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया है, तो यह है कि अगर किसी बिंदु पर जरूरत बढ़ी, तो मुझे उस जरूरत को पूरा करने में खुशी होगी.

राजन ने कहा हमें एक पूर्ण निष्कर्ष पर आने के लिए कई और डेटा की आवश्यकता है. राजन ने कहा मौजूदा सरकार ने औसत प्रदर्शन किया है. राजन ने कहा एनडीए भी यूपीए की राह पर चली है. उसने जीएसटी, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर, आधार जैसी चीजों पर जोर दिया है. यदि आप उन सभी सुधारों पर टिक करते हैं यह भविष्य के लिए फायदेमंद होगा.

मारुति सुजुकी करेगी डीजल कारों की बिक्री बंद, ये है आखिरी तारीख

First published: 26 April 2019, 12:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी