Home » बिज़नेस » Railyatri will give you smart bus ticket incase of not having confirm train ticket
 

ट्रेन का कंफर्म टिकट ना मिलने पर स्मार्ट बस से करें सफर, WiFi सहित मिलेंगी ये सुविधाएं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 February 2019, 11:12 IST

ट्रेन से यात्रा करने कि लिए अगर आपको कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा तो चिंता करने की कोई बात नहीं, क्योंकि रेलयात्री ने आपके लिए स्मार्ट बस सेवा का विकल्प शुरु किया है. जिससे आप बिना किसी परेशानी के यात्रा कर पाएंगे. बता दें कि रेलयात्री डॉट इन रेल से जुड़ी कई सूचनाएं और कई अन्य प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध करता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष राठी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ''हम ट्रेन टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्रियों को होने वाली असुविधाओं पर विचार कर रहे थे. हमने रेलयात्रा जैसी ही इस बस सेवा को शुरू करने का निर्णय किया. यह सेवा यात्रियों की सुविधा के हिसाब से निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी.”

कंपनी का दावा है कि यह पहली स्मार्ट बस सेवा है जिसमें बसों के भीतर शौचालय, वाई-फाई, जीपीएस इत्यादि की सुविधा दी जाएगी. विज्ञप्ति के मुताबिक कंपनी की योजना इस तरह की पहली सेवा दिल्ली-लखनऊ के बीच अपनी खुद की बस सेवा शुरू करने की है.

कंपनी का कहना है कि इन बसों का परिचालन विशेष तौर पर प्रशिक्षित ड्राइवरों द्वारा किया जाएगा. ऐसे ड्राइवरों का चयन कंपनी खुद करेगी. विज्ञप्ति के अनुसार यात्री उनके रेलयात्री एप से न सिर्फ बस टिकट बुक कर सक सकेंगे बल्कि बस डिपो की जगह, उसके आगमन-प्रस्थान का समय इत्यादि की जानकारी भी ले सकेंगे.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर 6 दिन बाद लगा ब्रेक, जानिए क्या है आज का रेट

First published: 20 February 2019, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी