Home » बिज़नेस » Ramdev launches milk,curd,buttermilk in delhi, Patanjali’s entry in dairy business challnge amul and mother dairy
 

रामदेव का डेयरी कारोबार में कदम रखने का ऐलान, पतंजलि मदर डेयरी, अमूल को देगी टक्कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 13:49 IST

योगगुरु के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर स्वामी रामदेव ने डेयरी कारोबार में उतरने का ऐलान किया. रामदेव गुरुवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में डेयरी उत्पादों को लॉन्च किया. रामदेव ने खुद गाय का दूध पीकर पतंजलि के डेयरी प्रोडक्ट को लांच किया.

योगगुरु रामदेव ने ऐलान किया कि इस साल दिवाली से पहले पतंजलि कपड़ों के कारोबार में उतरेगा. रामदेव ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि कपड़ों में जींस, शर्ट, पैंट, कमीज़, साड़ी, जूते और चप्पल सब कुछ मिलेंगे. गौरतलब है कि डेयरी प्रोडक्ट के बाजार में उतारने के बाग पतंजलि अमूल, मदर डेयरी को सीधे तौर पर टक्कर देगा.

रामदेव ने गाय से निर्मित दूध की कीमत 40 रुपये लीटर प्रति लीटर रखा है. इसके अलावा रामदेव ने बताया कि वो दही, छाछ, पनीर और दही भी लोगों को उपलब्ध कराएगी. इनके अलावा रामदेव ने दुग्धामृत(चारा), फ्रोजन सब्जी,सोलर पैनल, सौलर लाइट और पीने का फिल्टर पानी लॉन्च किया. पतंजलि पिछले कुछ समय से लगातार बाजार में अपनी पकड़ बना रहा है. 

रामदेव ने बताया कि बीकानेर और शेखावाटी क्षेत्र के किसानों से दूध ले रहे हैं. शुक्रवार से ही 4 लाख लीटर दूध बाजार में उपलब्ध होगा.  इससे करीब 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

गौरतलब है एफएमसीजी सेक्टर में धूम मचाने के बाद बाबा रामदेव की नजर अब दूसरे सेक्टर्स पर भी है. हाल ही में टेलिकाॅम सेक्टर में पतंजलि ने अपनी शुरुआत की थी. पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने किंभो एेप को लाॅन्च करने की घोषणा कर चुकी है. हालांकि फिलहाल इस एेप को लाॅन्च करने की तारीख को टाल दिया गया है.

 

First published: 13 September 2018, 13:38 IST
 
अगली कहानी