Home » बिज़नेस » Read government advisory before booking tickets for going Abroad
 

विदेश जाने की सोच रहे हैं ? टिकट बुक करने से पहले पढ़ लें सरकार की एडवाइजरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 11:53 IST

विमानन नियामक DGCAने एयरलाइंस से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि मेटासर्च इंजन वेबसाइटों पर हवाई किराया एयरलाइन कंपनी कि वेबसाइट पर प्रदर्शित किराए से अधिक न हो. DGCA ने ट्वीट में कहा "अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों की यात्रा करने वाले यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे संबंधित एयरलाइन की वेबसाइट से किराए की जांच करें क्योंकि मेटा-सर्च इंजन कभी-कभी वास्तविक किराये को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं.''

DGCA का बयान भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच उड़ानों के लिए आसमान छूते हवाई किराए की ख़बरों के बाद आया है. हालांकि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने रविवार को स्पष्ट किया कि दिल्ली-लंदन उड़ान पर एक इकोनॉमी-क्लास टिकट अगस्त के दौरान 1.03 लाख रुपये से 1.47 लाख के बीच उपलब्ध है.


एयर इंडिया ने कहा कि वृद्धि मूल्य मुख्य रूप से उन यात्रियों के लिए थी, जिन्हें यूके में प्रवेश आवश्यकताओं और अनिवार्य quarantine के कारण टिकटों को फिर से बुक करने की अनुमति दी गई थी. कहा गया है कि इसके कारण अब केवल अपर बकेट इकोनॉमी और बिजनेस क्लास की सीटें ही उपलब्ध हैं, जिसके कारण टिकट बुकिंग वेबसाइटों पर हवाई किराए में भारी वृद्धि हुई है.

कोरोना वायरस महामारी के बीच पिछले साल 23 मार्च से भारत में रिजर्व अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं. हालांकि यूके सहित 28 देशों के साथ गठित एयर बबल व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से सीमित विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं.

Gold Price Today : सोने की कीमत 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंची, जानिए प्रमुख शहरों में 10 ग्राम के दाम

First published: 10 August 2021, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी