Home » बिज़नेस » Ready DDA's new flat, price can be choked by you this time
 

खुशखबरी : दिल्ली में तैयार हैं DDA के नए फ्लैट, जानिए कीमत और ऐसे करें आवेदन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2019, 13:10 IST

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) सोमवार को अपनी 2019 की आवासीय योजना शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज में 1,200 से अधिक तीन बेडरूम, दो बेडरूम और एक बेडरूम के फ्लैट सहित लगभग 18,000 फ्लैट हैं. DDA की नवीनतम आवास योजना अब तक की सबसे महंगी योजनाओं में से एक है, जिसमें तीन-बेडरूम फ्लैट्स 1.4 करोड़ रुपये से 1.7 करोड़ रुपये में दिए जा रहे हैं.

जहां दो बेडरूम वाले फ्लैटों की कीमत 66 लाख रुपये से 1.4 करोड़ रुपये के बीच होगी, वहीं एक बेडरूम वाले फ्लैटों की कीमत 22.5 लाख रुपये से 56.3 लाख रुपये तक है. डीडीए आमतौर पर लागत मूल्य और बिना किसी लाभ-हानि के आधार पर फ्लैटों की पेशकश करता है, लेकिन इस बार फ्लैट की कीमतों ने बाजार मूल्य को ध्यान में रखा है, खासकर वसंत कुंज में, जहां बाजार दर अपेक्षाकृत अधिक है.

 

वसंत कुंज में फ्लैटों की कुल संख्या 1,286 है. इसमें से 336 फ्लैट तीन बेडरूम वाले हैं. वर्तमान आवास योजना में ज्यादातर फ्लैट नरेला में स्थित हैं, जिसमें एक-बेडरूम वाला (8,164) या फ्लैट आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (6,536) के लिए हैं.

पहली बार आवंटन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी. डीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमारी पिछली हाउसिंग स्कीमों में ऑनलाइन और मैनुअल दोनों तरह की आवेदन प्रक्रिया थी लेकिन इस बार सभी ट्रांजैक्शन ऑनलाइन होंगे."

खुशखबरी : सरकार ने जूनियर इंजीनियरों के लिए निकाली 6379 वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

आवेदन करते समय आवेदकों को आवेदन पत्र का भुगतान ऑनलाइन करना होगा, स्कैन किए गए हस्ताक्षर के साथ नवीनतम फोटो अपलोड करना होगा. डिमांड-कम-अलॉटमेंट लेटर, कन्वेंस डीड, आदि डीडीए द्वारा पंजीकृत ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर भेजे जाएंगे.

पाकिस्तान : जहां भगत सिंह को दी गई फांसी, उस जगह का नाम रखा जाये 'शहीद भगत सिंह चौक

वसंत कुंज में एक फ्लैट के लिए आवेदन करने की योजना बनाने वालों की नज़र फ्लैट नंबर पर नमूना फ्लैटों पर हो सकती है. 11, 12 और 14 ब्लॉक ए 1 के पास, ई 2 पॉकेट के पास, सीएनजी स्टेशन के पीछे, महरौली-महिपालपुर रोड नरेला के लिए नमूना फ्लैट भी आवेदकों के लिए खोले जाएंगे और आवास विवरणिका सहित सभी विवरण डीडीए की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे.

First published: 24 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी